• Tue. May 21st, 2024

लोकतंत्र का सच्चा प्रहरी ...

‘लोगों को महंगाई में झोंक, विदेश में उद्योगपतियों के लिए डील करते हैं पीएम मोदी’ बीजेपी पर बरसीं प्रियंका गांधी

टोंक: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को राजस्थान में अपनी पहली सभा में चुनावी शंखनाद किया। इस दौरान टोंक जिले के निवाई में आयोजित सभा में प्रियंका गांधी, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं। वहीं दूसरी ओर उन्होंने अशोक गहलोत सरकार की जमकर तारीफ करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस सरकार को मौका देने की बात कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता काफी समझदार है। इसलिए अपने विवेक के साथ ऐसी सरकार को चुने, जो आपके बारे में सोचती है। उन्हें कहा कि यह काम गहलोत सरकार ने राजस्थान में बखूबी निभाया है। इससे पहले प्रियंका गांधी ने राजस्थान में एक साथ शुरू हुई 1000 इंदिरा ग्रामीण रसोई योजना का शुभारंभ किया। वहीं गहलोत सरकार की विभिन्न योजनाओं को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

मोदी सरकार ने लोगों को महंगाई में झोंका

अपने संबोधन के दौरान प्रियंका ने मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में बेतहाशा महंगाई बढ़ी है। मोदी सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर टैक्स लगाकर 32 लाख करोड़ रुपये जनता की जेब से खींच लिए। इस पैसे को बीजेपी सरकार अब अपनी बड़ी-बड़ी सभाओं और महफिलों में खर्च कर रही है। देश में आज जो भी महंगाई बढ़ी है, उसके लिए मोदी सरकार ने देश के लोगों को ‘महंगाई की आग’ में झोंक दिया है। उन्होंने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्यों राज्यों की सरकारों को लोगों को राहत देने के लिए महंगाई राहत शिविर लगाने पड़े? क्योंकि मोदी सरकार को जनता की कोई परवाह नहीं है। इस सरकार ने केवल देश के लोगों को महंगाई देने का काम किया है।

विदेश जाकर उद्योगपति मित्रों के लिए करते हैं डील: प्रियंका

प्रियंका ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी देश की जनता को गुमराह करते हैं। विदेश जाकर लोगों को यह दिखाते हैं कि देश का विश्व में गौरव बढ़ रहा है। जबकि पीएम मोदी अपने उद्योगपति मित्रों के लिए विदेश जाकर बिजनेस की डील करते हैं। उन्होंने गौतम अडानी पर निशाना लगाते हुए कहा कि हिमाचल में गत दिनों प्राकृतिक आपदा के तहत लोगों के मकान ध्वस्त हो गए। इसके बाद जब लोगों ने उभरने का प्रयास किया तो, केंद्र सरकार ने कोई सहयोग नहीं किया। वहां लोग सेब बेचने के लिए गए तो, अड़ानी ने खरीद बंद करवा दी। लोग अपना घर वापस बनाना चाह रहे थे, तो सीमेंट को महंगा कर दिया। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि दूसरे देशों की अपेक्षा हमारे देश में तेल क्यों महंगा मिल रहा है।

जनता सोच विचार कर चुने अपनी सरकार : प्रियंका

इस दौरान प्रियंका गांधी ने करीब 30 मिनट के अपने भाषण में भाजपा को घेरते हुए गहलोत सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि नेता दो तरह के होते हैं, एक नेता जो समर्पण और सेवा भाव से कार्य करते हैं और दूसरे तरह के नेता जो अहंकार से युक्त होकर लालची होते हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को समर्पण और सेवा भाव से युक्त बताते हुए कहा कि भाजपा के नेता बहुत अहंकारी है। उन्होंने लोगों से सवाल किया- राजस्थान की जनता को कैसी सरकार चाहिए? समर्पण व सेवा भाव वाली गहलोत सरकार चाहिए या अहंकार से युक्त बीजेपी सरकार, इस बात को लेकर जनता को निर्णय करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में बीजेपी सरकार आती है तो, जनता को नुकसान उठाना पड़ सकता है। बीजेपी सरकार आते ही आमजन के फायदे के लिए चलाई गई सभी योजनाओं को बंद कर देगी।

राजस्थानी भाषा में प्रियंका ने लोगों को किया राम-राम

प्रियंका गांधी ने अपनी भाषण की शुरुआत में लोगों को चौंका दिया। इस दौरान उन्होंने राजस्थानी भाषा में कहा कि ‘वीर भूमि राजस्थान की भाई बहना न: मारो राम राम। अपने संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने राजस्थान की धरती की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती वीरों की भूमि है। इस धरती को जानने, सुनने और देखने के लिए पूरे विश्व से लोग आते हैं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने टोंक जिले के प्रसिद्ध जोधपुरिया देव जी, धन्ना भगत गुरुद्वारा, अन्नपूर्णा गणेश जी और डिग्गी कल्याण जी के जयकारे लगाए। इसके अलावा उन्होंने रणथंबोर के त्रिनेत्र गणेश जी का भी जिक्र किया।

प्रियंका ने भाषण की शुरुआत में दूसरे नंबर पर लिया पायलट का नाम

प्रियंका गांधी ने अपनी भाषण की शुरुआत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद सचिन पायलट का नाम लिया। जिसको लेकर सभा में मौजूद पायलट समर्थको में जमकर उत्साह देखने को मिला। इसके बाद प्रियंका ने राजस्थान प्रभारी रंधावा, पीएससी के चीफ डोटासरा समेत नेताओं के नाम लिए। बता दे कि सचिन पायलट प्रियंका गांधी के करीबी भी लोगों में माने जाते हैं। पिछले साल गहलोत और पायलट के बीच चले सियासी बवाल के दौरान भी प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट का सपोर्ट किया था। इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में सचिन पायलट का संबोधन हुआ। सभा में संबोधन के दौरान जैसे ही सचिन पायलट ने शुरुआत की। इस पर उनके समर्थकों में जमकर उत्साह देखने को मिला। कार्यकर्ताओं के जोश को देखकर पायलट ने हाथ का इशारा कर उन्हें शांत रहने को कहा।

सचिन पायलट ने युवाओं को आगे बढ़ाने की वकालत की

इस दौरान पायलट ने कहा कि हमें नौजवानों की ऊर्जा को समझना होगा और उनकी इस ऊर्जा का सही उपयोग करना होगा। अपने भाषण में पायलट ने युवा कार्यकर्ताओं को लेकर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने शासनकाल में अपने घोषणा पत्र के तहत काम किया है। उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा वोट बटोरने के लिए राजनीति की है। एक दूसरों को लड़ाकर बीजेपी ने वोट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बार-बार राजस्थान आने का भी अनुरोध किया। सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत वक्ताओं ने भी संबोधित किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *